बॉयकॉट चाइना के चलते एक शख्स ने चीनी को भी शक्कर कहना शुरू किया.


Disclaimer: Articles on this website are fake and a work of fiction and not to be taken as genuine or true. इस साइट के लेख काल्पनिक हैं. इनका मकसद केवल मनोरंजन करना, व्यंग्य करना और सिस्टम पर कटाक्ष करना है नाकि किसी की मानहानि करना.

इस समय सोशल मीडिया और व्हाट्सएप्प पर बॉयकॉट चाइना (Boycott China) और बॉयकॉट चायनीस प्रोडक्ट्स (Boycott Chinese products) के मेसेज धड़ाधड़ पोस्ट हो रहे हैं. यह अलग बात है की यह मेसेज लोग जिन स्मार्टफोन या कंप्यूटर लैपटॉप आदि से कर रहे हैं, वे सभी मेड इन चाइना ही हैं.

Must Read: Chinese Smartphone, So “Hot” That Can Double Up As a Heater in Winter.

गौरतलब है की UN में पाकिस्तान के आतंकवाद का सपोर्ट करने के कारण भारत में चीन और उसके बने सामान के लिए अचानक नफरत पैदा हो गयी है जोकि ठीक भी है. लेकिन मजे की बात यह है की यह चीनी सामान कोई गैर क़ानूनी तरीके से देश में नहीं आ रहा बल्कि भारत सरकार की मजूरी से ही यह संभव हो पा रहा है. तो बजाये, चीनी सामान का इम्पोर्ट बैन करने की बजाये इसको ना खरीदने की सलाह दी जा रही है. जाहिर से बात है, चीन से तो यह सामान भारत के व्यापारियों की दुकान में आ चूका है. तो अगर आप यह सामान नहीं खरीदते तो इसका नुक्सान चीन को नहीं बल्कि भारत के व्यापारियों को होगा.

यह भी पढ़े: 15 Most Funny Messages Trolling Narendra “Modi in China”

ऐसे में बॉयकॉट चाइना की मुहीम में काफी एक्टिव रहने वाले दिल्ली के ही एक युवक ने तो चीनी (खाने वाली) को चीनी की बजाये शक्कर कहना शुरू कर दिया है. अब तक अपने मेड इन चाइना शिओमी फ़ोन से कई हज़ार बॉयकॉट चाइना के मेसेज पोस्ट कर चुके हैं.
मेनलैंड चाइना रेस्टोरेंट में चॉउमीन और मंचूरियन खाते हुए उन्होंने बताया की वे अब पूरी ज़िन्दगी चीनी को शक्कर ही कहेंगे चाहे कुछ हो जाए. गुडगाँव की एक IT कंपनी में काम करने वाले उस युवक को क्लाइंट मीटिंग के लिए अगले हफ्ते चीन जाना है, इसलिए उनको जाना पड़ा और हम कुछ और उनसे नहीं पूछ पाए.

Weird! Chinese Restaurant Where Discount Is Given Based on Length of the Skirt of a Female Customer.

boycott-chinese-products-funny
दूसरी और चीन अपनी मार्किट को बचाने के लिए कुछ लुभावने और आकर्षक मेसेज भेज रहा है जैसा की ऊपर फोटो में जाहिर है. तो बताइए, कौन कौन करेगा ऊपर वाले चाइनीस प्रोडक्ट का विरोध. 🙂

बायकाट चाइना करने वालो, यह भी पढ़ लो:

चीन बनाएगा दुनिया का सबसे सस्ता पेट्रोल. चाइनीस लोगो के सू सू से बनेगा यह पेट्रोल.

Freedom 251 को टक्कर देने के लिए चीन ने बनाया दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्ट्फोन. इसका मूल्य रखा है 251 रुपये दर्ज़न.

Loading...

Add Comment