CBSE Result: मोदी और स्मृति ईरानी ने परीक्षा में “असफल” हुए छात्रों की दी बधाई.


Disclaimer: Articles on this website are fake and a work of fiction and not to be taken as genuine or true. इस साइट के लेख काल्पनिक हैं. इनका मकसद केवल मनोरंजन करना, व्यंग्य करना और सिस्टम पर कटाक्ष करना है नाकि किसी की मानहानि करना.

शनिवार को घोषित हुए सीबीएसई के 12 कक्षा के रिजल्ट में, देश के प्रधानमंत्री मोदी और शिक्षा मंत्री स्मृति ईरानी ने असफल हुए छात्रों को बधाई सन्देश भेजा है. मोदी सरकार के प्रवक्ता ने खास Mind The News से बातचीत करते हुए बताया, की, “इन असफल हुए छात्रों से ही भारत की राजनीती को काफी उम्मीदें हैं. कल को आने वाले भारत का प्रधानमंत्री और शिक्षा मंत्री जैसे महत्वपूर्ण पदों पर इन्ही असफल छात्रों में से कोई एक होगा.”

PM Modi & HRD Minister Smriti Irani Congratulated All the Failed Students.

अपने बधाई सन्देश में मोदी जी ने इन सभी असफल हुए छात्रों को फोटोशॉप की ट्रेनिंग लेने के लिए प्रेरणा देते हुए बताया, “अगर यह सभी असफल हुए छात्र अगर फोटोशॉप एक्सपर्ट बन जाते हैं तो 12 कक्षा की असफलता को सफलता में आराम से खुद घर बैठे बदल सकते हैं.” जाहिर तौर पर उनका इशारा, फोटोशॉप को इस्तेमाल कर अपनी खुद की फ़र्ज़ी डिग्री बनाने की तरफ था.

cbse-result-modi-smriti-message
हालाँकि, मोदी जी ने कड़े शब्दों में यह भी बोल की अगर यह असफल हुए छात्र फोटोशॉप में पारंगत नहीं हो पाते, तो हो सकता है की इन्हे सिर्फ शिक्षा मंत्री जैसे पद से ही संतुष्ट होना पड़े. और वही, अगर यह लोगो फोटोशॉप में महारता हासिल कर लेते हैं तो आराम से देश के प्रधानमंत्री पद तक पहुँच सकते हैं.
हमारे रिपोर्टर ने जब मोदी जी और स्मृति ईरानी जी से, सीबीएसई में सफल हुए छात्रों के लिए कुछ सन्देश देने के लिए कहा, तो, स्मृति ईरानी जी ने कहा, “ठीक है, अगर आप सीबीएसई में सफल हुए है और 80 या 90 % तक नंबर भी लिए हैं, तो आपकी लड़ाई अब शुरू हुई है और आगे आने वाली डगर आसान नहीं है.” यह पूछे जाने पर की ऐसा क्यों, स्मृति ने बताया, “इन सभी सफल हुई छात्रों को अब पता चलेगा की आने वाले समय में सिर्फ अच्छे नंबरों से काम नहीं चलने वाला. उन्हें चाहिए की अब जल्द से जल्द बहुत सारे पैसों का इंतज़ाम कर ले क्यूंकि IIT और आईआईएम समेत देश की सभी बड़ी और अच्छी यूनिवर्सिटी और कॉलेजों में हमने फीस में कई गुना बढ़ोतरी कर दी है. इसलिए अगर इन लोगो के पास काला धन पर्याप्त मात्रा में हैं तो ही यह सफल हुई छात्र आगे कुछ कर पाएंगे अन्यथा इनके नंबरों को कोई नहीं पूछने वाला इस देश में. आज से 5 या 10 साल बाद यह सफल हुए छात्र ज्यादा से ज्यादा डॉक्टर या इंजीनियर बन जायेंगे और असफल हुए छात्रों के नीचे ही काम करेंगे क्यूंकि मंत्री पदों पर तो सिर्फ असफल हुए छात्र ही पहुँच पायंगे.” 🙂

Loading...

Add Comment