प्रधानमंत्री मोदी भी हैं मेड इन चाइना आइटम, इसलिए हैं, घटिया, फ़र्ज़ी और बिना गारंटी के.


Disclaimer: Articles on this website are fake and a work of fiction and not to be taken as genuine or true. इस साइट के लेख काल्पनिक हैं. इनका मकसद केवल मनोरंजन करना, व्यंग्य करना और सिस्टम पर कटाक्ष करना है नाकि किसी की मानहानि करना.
Share Button

बायकाट चाइना प्रोडक्ट्स के चलते पहली बार चाइना के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने इस पर चुटकी लेते हुए कहा है की भारत के प्रधानमंत्री मोदी भी एक तरह से मेड इन चाइना हैं. तो उनका भी विरोध कीजिये और देश से बाहर कीजिये.
यह पूछने पर कैसे, तो जिनपिंग ने बताया की चाइनीस आइटम्स की तरह मोदी जी की भी क्वालिटी सस्ती और घटिया है. बिलकुल चाइनीस माल की तरह मोदी की भी कोई वारंटी गारंटी नहीं, कब चलते चलते बंद हो जाये नहीं पता.

यह भी पढ़ें : Why is MODI “Master Of Doobta India” ?

जैसे मेड इन चाइना की आइटम्स दुनिया के हर देश में मिलती हैं, ठीक उसी तरह मोदी जी भी बस अपने देश को छोड़ कर दुनिया के हर देश में घूमते मिल जायेंगे.

pm-modi-made-in-china-item
चूँकि इंडियंस बाजार में मिलने वाली चीजों के कम दाम को ज्यादा महत्त्ता देते हैं बजाये क्वालिटी और लॉन्ग टर्म ड्यूरेबिलिटी के. इसलिए वे मोदी के झांसे में आ गए और उन्हें अपना प्रधानमंत्री चुन लिया जिसका खामियाजा देश को अभी तक भुगतना पड़ रहा है.
जिनपिंग ने आगे बताया की जैसे चाइनीस चीजें देखने में चमकती दमकती और बड़ी लुभावनी होती है (जैसे की चाइनीस खिलोने आदि), ठीक वैसे ही मोदी जी चाहे काम करें ना करें लेकिन महँगे महँगे कपडे पहन कर अपने आप को दुनिया की नज़र में चमकाते दमकाते रहते हैं.

इसको पढ़ कर आप हंसे बिना नहीं रह पाएंगे: This Funny Piece on “Boycott Chinese Products” is Too Hilarious to Miss.

जैसे की डुप्लीकेट चाइनीस आइटम और ओरिजिनल कंपनी की आइटम में फर्क कर पाना मुश्किल होता है, ठीक वैसे ही मोदी जी (डुप्लीकेट नेता) और एक असली ताकतवर नेता में फर्क कर पाना लोगो के लिए मुश्किल हो रहा है.
चाहे चाइनीस आइटम सस्ती और घटिया ही क्यों ना हो, लेकिन इंडियंस फिर भी उसको कई कई साल तक घसीटते रहते हैं की शायद ठीक हो जाए और चल जाए. ठीक वैसे ही, भारत की जनता मोदी जी (चाहे कितने घटिया और नाकारा हों) को 2019 तक घसीटने के लिए मजबूर है.
अब देश की जनता ही बताये की मोदी जी हुए ना मेड इन चाइना की घटिया आइटम. 🙂

Share Button

Did you like the above post? Why Not Share Your Opinion Below.

Add Comment