विजय मालया के किंगफिशर हाउस की नीलामी. सबसे ज़्यादा बोली लगाने वाले को SBI देगा लोन. SBI कर्मचारी Kingfisher Beer की खाली बोतलों को बेचकर करेंगे कुछ और राशि का इंतेज़ांम.


Disclaimer: Articles on this website are fake and a work of fiction and not to be taken as genuine or true. इस साइट के लेख काल्पनिक हैं. इनका मकसद केवल मनोरंजन करना, व्यंग्य करना और सिस्टम पर कटाक्ष करना है नाकि किसी की मानहानि करना.
Share Button

विजय मालया द्वारा लेकर भागे रुपये 9000 से ज़्यादा के लोन को रिकवर करने के लिए SBI ने मालया के किंगफिशर हाउस को नीलम करने का फ़ैसला किया है. हालाँकि इस किंगफिशर हाउस की कीमत रुपये 150 करोड़ से ज़्यादा नही है. इसलिए यह राशि विजय मालया के द्वारा लिया गये कुल राशि रुपये 9000 करोड़ के सामने सागर में एक बूँद के समान है. लेकिन मरता क्या नही करता वाली कहावत शायद State Bank of India पर इस समय के हिसाब से बिल्कुल fit बैठती है.

लेकिन SBI की मायूसी का यह आलम है की उनके अधिकारीओं ने यह तक घोषित कर दिया है की Kingfisher House की नीलामी में सबसे ज़्यादा बोली लगाने वाले को इसका भुगतान करने के लिए लोन देगा.

sbi-auctions-kingfisher-house
किंगफिशर हाउस की नीलामी में पसरा सन्नाटा, bidders को बुलाने के लिए SBI को करनी पड़ रही है काफ़ी मशकत.

यह फ़ैसला SBI को तब करना पड़ा जब की नीलामी शुरू होने के काफ़ी देर बाद तक कोई भी इस पर बोली लगाने के लिए तैयार नही हुआ. आनन फानन में किए इस फ़ैसला का क्या असर होता है यह तो भविष्य ही बताएगा.

लेकिन फिलहाल एक महाशय जिन्होने इसके लिए सबसे ज़्यादा बोली लगाई, वह काफ़ी खुश नज़र आए. सूत्रों से खबर आ रही है की वह विजय मालया के ही परिवार से संबंध रखतें हैं. इसलिए मालया के track record को ध्यान में रखते हुए यह अंदाज़ा लगाया जा रहा है की वे सज्जन भी SBI के रुपये 150 करोड़ के लोन को लेकर चंपत हो जाएँगे.

एक उड़ती खबर यह भी आ रही है की SBI ने अपने सभी कर्मचारियों को Kingfisher Beer की खाली बोतलें ढूँडने का काम सौंप दिया है ताकि वह उनको कबाड़ी वाले को बेच कर भी कुछ और राशि का इंतेजाम कर सकें.

इस मामले में SBI के वरिष्ठ अधिकारियों ने ऑल इंडिया बेवड़ा एसोसियश्न से अपील की है वह खाली बोतलों को ना फेंके बल्कि उनको SBI को डोनेट कर दें.

अभी तक मिले ताज़ा update के अनुसार SBI कर्मचारीओं द्वारा कुल 5 लाख बोतलें विजय मालया के सभी दफ़्तरों, फेक्टरी और अन्य स्थानो से जमा की जा चुकी हों. जल्द ही यह किसी लोकल कबाड़ी वाले को बेच दी जाएँगी.

vijay-mallya-loan-sbi-satire-news
SBI के कर्मचारी तन, मन के साथ Kingfisher की खाली बोतलें इकट्ठा करते हुए.

विजय मालया के पूरे प्रकरण से सीख लेके अब SBI ने अपने लोन विभाग को ही बंद करने का फ़ैसला लिया है. जिन जिन लोगो ने SBI से लोन पहले से लिया हुआ है, जल्द ही वह अपने लोन रिकवरी एजेंट को भेज कर इसको वापिस लेने की कोशिश में जुट गये हैं.

Share Button

Did you like the above post? Why Not Share Your Opinion Below.

Add Comment