वर्ल्ड बैंक ने हटाया भारत से विकासशील देश का टैग – देश बदल रहा है.

loading...

Disclaimer: Articles on this website are fake and a work of fiction and not to be taken as genuine or true. इस साइट के लेख काल्पनिक हैं. इनका मकसद केवल मनोरंजन करना, व्यंग्य करना और सिस्टम पर कटाक्ष करना है नाकि किसी की मानहानि करना.
Share Button

मोदी सरकार ने 2 साल पुरे करने पर चिल्ला चिल्ला कर लोगो को बताया की देश बदल रहा है. साथ ही मोदी जी ने अपनी “56 मिलीमीटर” की छाती पीट पीट कर देश को बदलने का श्रेय लेने की कोशिश की.

India is No Longer a Developing Nation but a Lower-Middle-Economy for World Bank.

उधर यह सब सुन कर अनपढ़ मोदी भक्तों को छोड़ कर देश के पढ़े लिखे लोग अपना माथा पीटने लगे की कहाँ से यह देश बदल रहा है. तो किसी ने बताया की मोदी के प्रधानमंत्री बनने से लेकर आज तक महंगाई कई गुना बढ़ गयी है और ऊपर से रही सही कसर बढ़ते हुए सर्विस टैक्स और अन्य कई नए टैक्स लगा कर पूरी हो गयी. तो बदल गया न देश, अब मोदी जी ने यह कब कहा की देश अच्छे के लिए बदल रहा है. उन्होंने तो सिर्फ यह कहा है की देश बदल रहा है.

अब गूगल ने ऐसे ही थोड़ी मोदी को दुनिया का सबसे बेवकूफ प्रधानमंत्री बताया है (World’s most stupid PM).

desh-badal-raha-hai-world-bank
तभी बीजेपी के मार्गदर्शक मंडल के अंदर से आवाज आयी की मोदी जी रोज़ नए नए देशों की सैर कर रहे हैं. तो उनके लिए तो रोज़ ही देश बदल रहा है न. आखिर देश तो बदल ही रहा है, किसके लिए और क्यों, अब यह सब बातें छोडो. जब मोदी जी ने देश बदलने की बात कही थी तो उनका तात्पर्य खुद से ही था. लोगो ने उस बात को अपने से नाहक ही जोड़ कर बात दिल पर ले ली.
अभी भी, जब देश की त्राहि त्राहि कर रही जनता को यह सवाल की “देश कैसे बदल रहा है” का जवाब कहीं से नहीं मिल पा रहा था तो वर्ल्ड बैंक ने उनकी मुश्किल हल कर दी. एक ताजा अपडेट के अनुसार वर्ल्ड बैंक ने भारत से विकासशील देश का टैग हटा  (India no longer a developing nation as per World Bank) कर उसकी रैंकिंग काफी निचे कर दी और अब भारत पाकिस्तान, अफगानिस्तान और घाना जैसे देशों के निचले लेवल पर पहुँच गया है. तो अब आप सभी लोगो को यह जवाब बहुत ही स्पष्ट तरीके से मिल गया होगा की देश वाकई बदल रहा है और कैसे बदल रहा है.
UPA के मनमोहन सिंह के नेतृत्व में भारत देश जापान को भी पीछे छोड़ कर तीसरी बड़ी इकॉनमी के रूप में दुनिया के सामने आया था. उसी भारत देश और इसकी इकॉनमी का मोदी जी ने कुछ इस तरह से बैंड बजाया की आज वर्ल्ड बैंक को मजबूरन भारत से विकासशील देश का टैग भी हटाना पड़ा. यानि की अब आप लोग विकासशील देशों की श्रेणी में भी नहीं आते.
तो अब मत पूछना की देश कैसे बदल रहा है. 🙂

Share Button

Did you like the above post? Why Not Share Your Opinion Below.

Add Comment